मंगलवार, 2 जून 2020

कविता : गांव की मिट्टी

" गांव की मिट्टी "

रंग बदलें रूप बदलें,
बदला सारा बहार |
अपनों से दूर होकर,
जाना मैनें सारा संसार |
ये सब जानने के बाद,
मुझे  लगे सब अनोखी |
पर मुझसे जो जुड़ा है,
वह है मेरे गांव की मिट्टी| 

मिझे अभी भी याद है वो
बरसात के दिन |
मैं जब झूमा करता था,
अपनों के बिन यहाँ तेज़ हवाओं के साथ |
उड़ने वाली रंग - बिरंगें तितली होती थी,
और उस दीवाने मौसम में |
मेरे साथ सोंधी मिट्टीके खुशबू होती थी,
मैं थोड़ी देर रुक जाऊँ
इसलिए अपने दिल बेइंतिहां गुजारिश थी | 
और वक्त भी चलता था,
इसलिए वहाँ खूब बारिश की |
लेकिन खुद समझाया,
और बताया कभी और मिलेंगें |
ये अपने ख़ुशी के,
शायद कभी और खिलेंगें |

इसलिए सोचा आज,
लिख दूँ एक चिठ्ठी |
की मेरा मन जीत लिया अपनी गांव की मिट्टी  || 

कवि : देवराज कुमार , कक्षा : 10th , अपना घर 

कवि परिचय : यह कविता देवराज के द्वारा लिखा गया है जो की बिहार के रहने वाले हैं | देवराज को कवितायेँ लिखना बहुत अच्छा  लगता है साथ ही साथ डांस करना बहुत अच्छा लगता है | विज्ञानं में बहुत रूचि रखते हैं

कोई टिप्पणी नहीं: